दुनिया की अजब गजब मान्यताएं

दुनिया मैं पॉपुलर अनोखे कानून :
1 . स्पेन : यदि आप स्पेन मैं चस्मा लगा कर कार ड्राइव कर रहे है तो एक स्पेयर चस्मा आपको रखना जरूरी है। नहीं तो जुर्माना लगाया जा सकता है।
2 . सैन फ्रांसिस्को और कलिफ़ोर्निया : यहाँ पर कार को अंडरवियर से साफ़ करना अपराध की श्रेणी मैं आता है।
3 . स्वीडन : यहाँ पर 24 घंटे साल के बारह महीने कार की हेड लाइट ओन रखनी होती है।
4 . रूस : यहाँ गन्दी गाडी ड्राइव करना कानून जुर्म है। कार को पहले साफ़ करना होगा फिर ही चलाया जा सकता है। यहाँ फूल देने मैं भी सावधानी रखने की जरूरत है। पीले फूल को ब्रेक अप के लिए दिया जाता है और लाल फूल को कब्र पर चढ़या जाता है।
5 . नीदरलैंड : यहाँ पर कोई धार दार वस्तु को गिफ्ट मैं देना गलत माना जाता है।
6 . चाइना : यहाँ कुछ सम्प्रदायों मैं शादी के समय रोने का रिवाज़ है। लड़की के विवाह से एक माह पूर्व परिवार की महिलाये रोज़ाना एक घंटा नियम से रोटी है। उसके दस दिन बाद लड़की की माँ और बीस दिन बाद लड़की की दादी रोटी है।
7 . टर्की : यहाँ पर जब खाने पर बाहर जाते है तो मेहमान का बिल भुकतान करने की जिद को अपना अपमान समझा जाता है।
8 . कोरिया एंड जापान : जापान मैं रेड क्रिस्टमस कार्ड को शोक सन्देश के लिए भेजा जाता है और कोरिया मैं जब कोई मर जाता है तो उसका नाम लाल स्याही से लिखा जाता है। अगर किसी का नाम कार्ड पर लाल स्याही से लिखा है तो उसको मृत समझा जाता है।
9 . इजिप्ट : यहाँ यदि मेहमान खाने मैं मसाला अलग से डालता है तो उसको बेइज़ती माना जाता है यह माना जाता है की मेहमान को खाना पसंद नहीं आया।
10 . वेनेजुएला : यहाँ यदि कोई व्यक्ति समय पर ऑफिस या कार्यक्रम मैं आ जाता है तो उसको बेवकूफ समझा जाता है। यहाँ ऐसी मान्यता है की जब भी आपको कोई बुलाये तो समय से 10 -15 मिनट देर से ही जाना चाहिए।
11 . चीन : यहाँ पर फूल, रुमाल, घडी , स्ट्रा संदल , आदि तोहफे देना गलत माना जाता है और ऐसे तोहफे देने वाले इंसान से हमेशा के लिए रिस्ता तोड़ लिया जाता है।
12 . कोलंबिया : यहाँ यह रिवाज़ है की दुल्हन की माँ के सामने सुहागरात मनाई जाती है।
13 . अमेरिका : यहाँ के नेवादा मैं कंडोम के बिना सेक्स को अपराध माना जाता है।
14 . इज़रायल : यहाँ पर रविवार को नाक को साफ़ नहीं किया जा सकता है।
15 . नेवादा : यहाँ के यूरेका मैं मुछ वाले इंसान किसी महिला को किस नहीं कर सकते है।
16 . लॉस एंजेल्स : यहाँ एक ही टब मैं दो बच्चो को एक साथ निलाहने को अपराध माना जाता है।
17 . सिंगापुर : यहाँ चुइंगम चबाना गैरकानूनी है।
18 . न्यूयॉर्क : यहाँ छत से कोई इंसान कूदता है और बच जाता है तो उसको फांसी पर लटका दिया जाता है।
19 . स्विट्ज़रलैंड : यहाँ रात को 10 बजे बाद पुरुषों द्वारा खड़े होकर रिलेक्स करने को अपराध माना जाता है।
20 . ऑस्ट्रेलिया : यहाँ के विक्टोरिआ मैं संडे को दिन मैं पिंक पेंट पहनना जुर्म है और साथ ही यदि आपके घर का बल्ब फ्यूज हो गया है तो आप उसको नहीं बदल सकते है।
21 . मोंटाना : यहाँ फ़ोन बुक को आधा फाड़ना गैरकानूनी है।