रविवार, 17 सितंबर 2023

मैं राजा बेटा🔸/ डा बीना सिंह "रागी


सुनो ना मम्मी  सब कहते हैं

मैं   घर का  राज   दुलारा हूं

मां बाबाके आंखो का तारा हूं

दादा दादीजी का मैं  प्यारा हूं

हांमैं राजाबेटा राज दुलारा हूं


मुझे  पापा जैसा ही बनना है

सारे  बोझ  उठाकर सहना है

शायद इसीलिए बड़ा न्यारा हूं

जग के लिए जवाब करारा हूं

हांमैं राजाबेटा राज  दुलारा हूं


बीबी कागर पति बन जाता हूं 

मां के लिए अति  हो जाता हूं 

श्रवण राम दोनों  ही  बनना है

हमको तोयूं ही जीना मरना है

क्या करूं बेटा बस बेचारा  हूं 

हां मैं राजाबेटा राज दुलारा हूं 


मां कहें संभालो जिम्मेदारी है

तेरी  बहन तो अबला नारी है

त्यौहार पेद्वार पर जाना होगा

भैया का  फर्ज  निभाना होगा

मैं बेटा सबकेकर्ज का मारा हूं 

हांमैं राजा बेटा राज दुलारा हूं



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

किशोर कुमार कौशल की 10 कविताएं

1. जाने किस धुन में जीते हैं दफ़्तर आते-जाते लोग।  कैसे-कैसे विष पीते हैं दफ़्तर आते-जाते लोग।।  वेतन के दिन भर जाते हैं इनके बटुए जेब मगर। ...