शुक्रवार, 7 अप्रैल 2023

शोधादर्श विशेषांक समर्पण समारोह संपन्न


==============

दिनांक 2 अप्रैल, 2023 (रविवार) को अपराह्न 3.30 बजे से रात्रि 8 बजे तक दक्षिण भारत हिंदी प्रचार सभा, हैदराबाद के सम्मेलन कक्ष में साहित्य मंथन, हैदराबाद के तत्वावधान में त्रैमासिक शोध पत्रिका "शोधादर्श" के "प्रो. ऋषभदेव शर्मा विशेषांक : प्रेम बना रहे" पर केंद्रित साहित्य-समारोह संपन्न हुआ। 


अध्यक्षता प्रतिष्ठित समीक्षक प्रो. गोपाल शर्मा ने की। विख्यात लेखिका डॉ. अहिल्या मिश्र मुख्य अतिथि और वडोदरा (गुजरात) से पधारी डॉ. अनीता शुक्ल विशिष्ट अतिथि के रूप में मंचासीन हुईं। आंध्र-तेलंगाना सभा की प्रभारी सचिव श्रीमती ए. जानकी बतौर सम्मानित अतिथि उपस्थित थीं। संचालन डॉ. बी. बालाजी ने किया। 


इस अवसर पर श्री प्रवीण प्रणव, डॉ. मंजु शर्मा, शीला बालाजी, डॉ. सुपर्णा मुखर्जी और डॉ. सुषमा देवी ने विवेच्य पत्रिका के विभिन्न पक्षों पर विस्तार से चर्चा की। वरिष्ठ कवयित्री श्रीमती विनीता शर्मा ने आशीर्वाद दिया। डॉ. संगीता शर्मा, डॉ. समीक्षा शर्मा, श्री नीरज हुडगे, श्रीमती तरुणा, श्री वुल्ली कृष्णा, डॉ. सीमा मिश्रा और एडवोकेट अशोक तिवारी ने शुभाशंसा व्यक्त की। 


'शोधादर्श' के विशेषांक में सम्मिलित हैदराबाद के उपस्थित लेखकों का सम्मान साहित्य मंथन की अध्यक्ष डॉ. पूर्णिमा शर्मा ने शॉल ओढ़ाकर  किया और अतिथियों के हाथों उन्हें ससम्मान लेखकीय प्रति समर्पित की गई। 


पत्रिका के संपादक श्री अमन कुमार त्यागी ने भी नजीबाबाद (उत्तर प्रदेश) से आभासी माध्यम से शिरकत की। 000



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

तलाक के बाद फिर से

 पति ने पत्नी को किसी बात पर तीन थप्पड़ जड़ दिए, पत्नी ने इसके जवाब में अपना सैंडिल पति की तरफ़ फेंका, सैंडिल का एक सिरा पति के सिर को छूता ...